September 22, 2024, 4:50 am
spot_imgspot_img

यात्री के बैग में बम होने की सूचना पर जयपुर एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान गुरुवार को उस समय अफरा-तफरी का माहौल गया,जब केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने वैज्ञानिक (यात्री) से पूछा कि बैग में क्या है? तो यात्री ने परेशान होकर कहा कि बैग में बम। इसके बाद सीआईएसएफ के जवान अलर्ट मोड में आ गए और तुरन्त प्रभाव से यात्री को हिरासत में लिया। साथ ही भोपाल जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट को रुकवा कर उसमें रखे यात्री के सामान की जांच की। लेकिन उसमें बम नहीं मिला। पूरी जांच के बाद हिरासत में लिए यात्री की सूचना अफवाह निकली। इसके चलते गुरूवार को भोपाल जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट एक घंटे देरी से उड़ान भर सकी।

एयरपोर्ट थानाधिकारी मोतीलाल शर्मा ने बताया गुरुवार को जयपुर एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से एक 59 वर्षीय ट्रांजिट (कनेक्टिंग) यात्री को भोपाल जाना था और वह सुबह लगभग साढ़े नौ बजे एयरपोर्ट पर लगेज चेकिंग के दौरान स्टाफ ने यात्री से उसके बैग में रखे सामान की जानकारी मांगी। उसने कहा कि बैग में बम है और उसका बैग फ्लाइट में पहुंच गया है।

इसके बाद सीआईएसएफ टीम में हडकंप मच गया और फिर एयरपोर्ट स्टाफ को सूचना कर भोपाल जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट को रुकवा कर उसमें रखे यात्री के सामान की जांच की। लेकिन उसमें बम नहीं मिलने पर सख्ती से पूछताछ की तो यात्री ने कहा कि बार-बार चेकिंग से परेशान होकर खुद के बैग में बम होने की बात कह दी थी। सभी जांच और पूछताछ में यात्री सामान्य पाए जाने पर उसे छोड़ दिया गया है। साथ ही एयरपोर्ट थाने में इस मामले को लेकर कोई भी शिकायत दर्ज नहीं हुई है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles