October 18, 2024, 9:57 pm
spot_imgspot_img

राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी मामलाः राजस्थान युवा कांग्रेस ने किया विरोध-प्रदर्शन

जयपुर। राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी के विरोध में संगरिया विधायक और राजस्थान युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया के नेतृत्व में बुधवार को जयपुर में विरोध प्रदर्शन कर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू और शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ की फोटो लगा एक पुतला दहन भी किया गया। इसके लिए राजस्थान युवा कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता सुबह प्रदेश कांग्रेस कार्यालय रैली के रूप में रवाना होते हुए बीजेपी कार्यालय की ओर कूच किया।

रैली के रूप युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं आते देख पुलिस ने उन्हे संसारचंद्र रोड पर रोकने का प्रयास किया। इस दौरान यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता और पुलिस एक दूसरे से उलझते दिखे। इस बीच जब युवा कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी कार्यालय की ओर आगे बढ़ने का प्रयास किया तो पुलिस को हल्का बल प्रयोग करके भीड़ को हटाया गया। इसके बाद पुलिस ने यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया को गिरफ्तार कर शास्त्री नगर थाने ले जाया गया, जिसके बाद मामला शांत हुआ। हालांकि इस बीच पूरे घटनाक्रम में राजस्थान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को चोटे भी आई।

राजस्थान युवा कांग्रसे के प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने कहा कि बीजेपी नेता जिनमें केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू, शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ जो राहुल गांधी के खिलाफ जो अनर्गल टिप्पणी कर कर रहे है। ये लोग जो जीभ काटने और जान से मारने की धमकी दे रहे है उसके खिलाफ पीसीसी से बीजेपी कार्यालय तक हमारा सांकेतिक प्रदर्शन और पुतला दहन का कार्यक्रम था।

जिसके माध्यम से हम बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं को मैसेज देना चाहते थे कि हम इस तरह की अनर्गल बयानबाजी सहन नहीं की जाएगी। इसके लिए हमने शांतिपूर्ण मार्च निकाला था।जिसने पुलिस ने प्रशासन और सरकार के इशारे पर रोक दिया। साथ ही कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया और हमारे कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट हुई है।

अभिमन्यु पूनिया ने कहा कि राहुल गांधी आम गरीब, किसान की आवाज उठाने का काम कर रहे है। उनकी आवाज दबाने का काम लगातार बीजेपी कर रही है। जिसके हम कड़ी निंदा करते है। राज्य का युवा इनको जवाब देने को तैयार खड़ा है, हम लगातार इसका विरोध कर रहे है और करते रहेंगे।

राजस्थान युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष राकेश मीणा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के छोटे-बड़े नेताओं का केवल एक ही काम है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व पर टीका टिप्पणी करें और हल्के शब्दों का प्रयोग करें। उसी के विरोध में प्रदेश नेतृत्व में राजस्थान युवा कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर है। यदि बीजेपी के नेता अपनी ज़ुबान पर लगाम नहीं लगाते है और राहुल गांधी के बयानों के मामले में माफी नहीं मांगते है तो देशभर में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे और बीजेपी नेताओं को काले झण्डे दिखाकर विरोध करेंगे।

गौरतलब है कि बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी की थी। केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू ने कहा था कि राहुल गांधी देश के नंबर 1 आतंकी हैं। वह देश के सबसे बड़े दुश्मन हैं। देश की एजेंसियों को उनपर नजर रखनी चाहिए। वहीं शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को 11 लाख का इनाम देने का ऐलान किया था। उनके इस बयान के बाद से ही विवाद शुरू हो गया था।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
15,000FollowersFollow
100,000SubscribersSubscribe

Amazon shopping

- Advertisement -

Latest Articles